Bedhadak India
गृहिणी (महिला) स्थानीय समाचार

प्रतिनिधित्व करने के लिए महिलाओ ने डीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन।आजादी के बाद अब तक नहीं मिला मौका 

   उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की उच्च न्यायालय के आदेश के बाद जारी आरक्षण सूची को लेकर घमासान शुरू हो गया है। आज डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली के डलमऊ तहसील  के रसूलपुर धरावा से सैकड़ो महिलाओं ने जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर पहुच कर चुनाव में महिला अनारक्षित सीट न होने पर जमकर विरोध किया और कहा कि आजादी के बाद से आज तक महिला को पंचायत का प्रतिनिधित्व करने का मौका नही मिला और अब जब एक बार फिर पंचायत चुनाव का बिगुल बजने वाला है तो यह मौका महिलाओं को नही दिया जा रहा है।
     रायबरेली जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने वाली  इन महिलाओं को इस बात का मलाल है कि आजादी से अब तक उनकी ग्राम पंचायत रसूलपुर धरावा का प्रतिनिधित्व करने का मौका महिलाओं को नही मिला। इस बार जब पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हुई तो महिलाओं की उम्मीदों को पंख लगे लेकिन महिलाओं की उम्मीदें उड़ान भरती उससे पहले जिला प्रशासन द्वारा उच्च न्यायालय के आदेश पर जारी आरक्षण सूची ने उनके सपनों को बुरी तरह से तोड़ दिया क्योंकि इस बार भी ग्राम पंचायत की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित नही हुई जिसके बाद आज महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ो की संख्या में जिलाधिकारी कार्यालय पहुच कर  विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया और सीट बदलकर महिला अनारक्षित करने की मांग की।

संबंधित पोस्ट

स्वास्थ्य टीम के साथ अभद्रता: गाँव में कोविड 19 की जाँच करने पहुँची स्वास्थ्य टीम के साथ गाली गलौच। पुलिस के दखल के बाद शरू हुई टेस्टिंग।

bedhadakindia

रायबरेली के नोडल अधिकारी रामी रेड्डी आज फील्ड पर। अधिकारियों के साथ बैठक के बाद दावो की हकीकत जानने की कोशिश।

bedhadakindia

एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुँचे प्रभारी मंत्री डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा। कोरोना काल मे सरकार की गिनाई उपलब्धियां। बोर्ड परीक्षा के भविष्य का फैसला करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

bedhadakindia

US summons Chinese envoy over Beijing’s coronavirus comments

Admin

दांत हो रहे हैं खराब तो अब आपको घर बैठे डॉक्टर्स बताएंगे उपचार, बस करना होगा यह काम

Admin

पंचायत चुनाव में एलर्ट मोड में रायबरेली पुलिस , हफ्ते भर के भीतर जिले में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ , एक आरोपी गिरफ्तार। 

bedhadakindia