Bedhadak India
गृहिणी (महिला) स्थानीय समाचार

 ज़िला प्रशासन या सॉफ्टवेयर की चूक से महिला शिक्षकों के उड़े होश। पंचायत चुनाव में महिला शिक्षिकाओं को बना दिया गया पीठासीन अधिकारी। दूरदराज इलाकों में लग गई चुनावी ड्यूटी,चुनाव की पूर्व संध्या पर सुदूर गांव में रात बिताने को लेकर डर के साये में महिला शिक्षिकायें। 

रायबरेली,नवसत्ता:ज़िला प्रशासन की चूक से महिला शिक्षिकायें दहशत मे हैं।दरअसल आज शिक्षकों की चुनावी लिस्ट जारी हुई है।महिला शिक्षिकाओं ने जब लिस्ट देखी तो उनके पांव के नीचे से ज़मीन सरक गई।महिला शिक्षिकाओं को जारी लिस्ट में पीठासीन अधिकारी बनाये जाने के साथ ही दूरदराज़ के गांव में ड्यूटी लगा दी गई।
पीठासीन अधिकारी होने के नाते उन्हें मतदान स्थल पर ही रात बितानी होगी।महिलाएं इसी बात को लेकर चिन्तित हैं कि रात में अगर वह मतदान स्थल पर रुकती हैं तो सुरक्षा का सवाल है।वहीं अगर मौजूदा प्रधान या किसी प्रत्याशी के घर पर  रुकेंगी तो चुनाव में अनुचित लाभ लिया जा सकता है।इसी से चिंतित महिला शिक्षिकायें शिक्षक नेता
वीरेंद्र सिंह की अगुवाई में सीडीओ से मिलने के लिए उनके कार्यालय पहुंची थीं।यहां सीडीओ अभिषेक गोयल ने मिलने की जहमत गवारा नहीं कि बल्कि क्लेरिकल स्टाफ ने यह कह कर टरका दिया कि सॉफ्टवेयर में महिला पुरुष का ऑप्शन ही नहीं है लेहाज़ा उसमे फीड की गई जानकारी ऑटो मोड में जाकर ड्यूटी लिस्ट निकाल देता है।इतना ही नहीं,पूर्व में कहा गया था कि यदि पति पत्नी दोनों शिक्षक हैं तो किसी एक कि ही ड्यूटी लगेगी लेकिन ऐसा भी नहीं किया गया।इस बाबत सीडीओ अभिषेक गोयल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है।इसे देखते हैं कि क्या हो सकता है।सीडीओ ने यह कह कर अपनी जान तो छुड़ा ली लेकिन जिन शिक्षिकाओं की ट्रेनिंग 6 अप्रैल से है वह असमंजस में हैं कि करें तो क्या करें।

संबंधित पोस्ट

ब्लाक प्रमुख नामांकन में जमकर उड़ी लोकतंत्र की धज्जियां। दीनशाह गौरा ब्लाक में विपक्ष प्रत्याशी को नही करने दिया गया नामंकन।

bedhadakindia

कस्तूरबा गाँधी विद्यालय में घोटाले की जाँच करने सताव पहुँची एसडीएम, एसडीएम के सवालों का जवाब नही दे पाई वार्डन।

bedhadakindia

जनपद न्यायाधीश अब्दुल शाहिद ने न्यायालय के समस्त न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदाता दिवस की दिलाई शपथ

bedhadakindia

अमेरिका से ‘जंग’ लड़ना चाहता है चीन? South China Sea में उतारे शक्तिशाली बॉम्बर

Admin

यूपी पंचायत चुनाव: MLC दिनेश सिंह के भाई ने निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया में उत्पन्न किया व्यवधान; महिला प्रत्याशी एवं उसके समर्थको को दी जान से मारने की धमकी, एमएलसी गैंग के एक अन्य प्रत्याशी ने थानेदार को धमकाया

bedhadakindia

रायबरेली में घूस लेकर बनाई जा रही कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट। सलोन सीएचसी के कर्मचारी का घूस लेते वीडियो वायरल। सीएमओ ने दिए एफआईआर के आदेश।

bedhadakindia