Bedhadak India
गृहिणी (महिला) स्थानीय समाचार

मित्र पुलिस के साथ अभिभावक बनी रायबरेली पुलिस। महिला इंस्पेक्टर रेखा सिंह ने गरीब कन्या का विवाह कर किया कन्यादान।

रायबरेली

यूं तो आमजनमानस में खाकी के प्रति नकारात्मक सोंच ही होती है।लेकिन कभी-कभी खाकी वर्दीधारी कुछ ऐसा कर जाते हैं जो लोगों के दिलों मे बसी गलत धारणा को भी बदलने पर मजबूर कर देता है। ऐसा ही कुछ कोतवाल रेखा सिंह द्वारा किया गया जो लोगों के दिलो पर अमिट छाप छोड़ गया। पारिवारिक विवाद के सिलसिले मे एक माह पूर्व मिलने आई लड़की की लाचारी व बेबसी जान कोतवाल रेखा सिंह ने सिर्फ लड़की को उसके सपनों के राजकुमार से हीं नहीं मिलाया बल्कि मां-बाप का फर्ज अदा करते हुए कन्यादान कर उसकी धूमधाम से शादी भी करवाई।

मालूम हो कि क्षेत्र के शिवप्रसाद गंज मजरे पहरावां निवासी सोनिका यादव की परिस्थितियों को जान उसके बुलंद हौसले देख कोतवाल रेखा सिंह ने उसकी मदद कर हाथ पीले करने का बीड़ा उठाया। गुरुवार को सोनिका यादव अपने जीवनसाथी आनंद संग परिणय सूत्र में बंध गई। हिंदू रीति रिवाज के साथ जिला पंचायत सभागार में शादी समारोह का आयोजन संपन्न हुआ। जिसमें बाराती,घराती,व समाजसेवियों ने भी प्रीतिभोज में शामिल होकर वर वधु को आशीर्वाद दिया।

यह विवाह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है। कोतवाली क्षेत्र के शिव प्रसाद गंज मजरे पहरावां निवासी सुखदेव यादव की पुत्री सोनिका दो बहनों भाइयों में सबसे बड़ी है। सोनिका के पिता सुखदेव की 2020 को बीमारी के चलते मृत्यु हो गई । वहीं सोनिका की मां कलावती पिता सुखदेव की मृत्यु के बाद संपत्ति भी हड़प करना चाहती हैं ।

संपत्ति का विवाद एक माह पूर्व जब कोतवाली पहुंचा तो कोतवाल रेखा सिंह मामले की हकीकत से रूबरू हुई।जिस पर कलावती को जमकर फटकार भी लगाई पुलिस की फटकार के बाद भी जब कलावती सोनिका के हाथ पीले करने को तैयार नहीं हुई तो समाजसेवियों की मदद से सोनिका के हाथ पीले कराने का ठान कर सोनिका के पिता के द्वारा तय किए गए शादी के रिश्ते को अमली जामा पहना दिया। वर पक्ष से कोहली रूपा मऊ निवासी आनंद व उसके परिजनों के अलावा सोनिका के रिश्तेदारों से बात कर शादी की तारीख भी पक्की कर दी। गुरुवार को कोहली गांव से धूमधाम से बारात कोतवाली के ठीक सामने स्थित जिला पंचायत सभागार पहुंची। जहां पर क्षेत्राधिकारी राम किशोर सिंह व कोतवाल रेखा सिंह , चेयरमैन प्रतिनिधि प्रभात साहू, सत्येंद्र सिंह, नीलू सिंह, धनंजय सिंह,नीरज सिंह,प्रदीप चौधरी,विनोद यादव,संतोष सिंह, पवन साहू, विमल रस्तोगी, सुधीर साहू व पत्रकारों समेत तमाम समाजसेवियों ने बारातियों का स्वागत किया। आयोजित भोज में भोजन के बाद हिन्दू रीति-रिवाज के साथ विवाह सम्पन्न हुआ।

कन्यादान करने नही पहुंची कलयुगी माँ, इंस्पेक्टर रेखा सिंह ने निभाई जिम्मेदारी।


कोतवाल रेखा सिंह द्वारा सोनिका की शादी के लिए सारे बंदोबस्त करने के बाद भी सोनिका के चंद रिश्तेदार व गांव के चंद लोग ही शादी समारोह में शामिल हुए। वहीं उसकी सगी मां कलावती कन्यादान व उसे आशीर्वाद देने तक भी नहीं आई। जिस पर कोतवाल रेखा सिंह ने स्वयं सोनिका का कन्यादान भी किया।

पुलिस की छवि को दुरुस्त करने में जुटी रेखा सिंह

समाज मे पुलिस की छवि को सुधारने और लोगों में पुलिस के प्रति अच्छी सोच लाने के लिए कोतवाल रेखा सिंह पुलिस की जिम्मेदारी से अलग हटकर व्यक्तिगत रूप से भी लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हट रही हैं। बीते दिनों ककरहिया मजरे दौतरा मे महिला की हत्या के बाद अनाथ हुए उसके चार बच्चों के लालन-पालन की पूरी जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली, तो वहीं सोनिका के हालातों को देख उसका घर संसार बसा दिया।

संबंधित पोस्ट

सड़क सुरक्षा माह में महिला आरक्षियों द्वारा निकाली गई यातायात जागरूकता रैली

bedhadakindia

परिवारवाद से घिरी रायबरेली बीजेपी। जिला पंचायत वार्ड सदस्यों में पति पत्नी , सगे भाइयो को दिया टिकट, एमएलसी की बहू को बनाया उम्मीदवार। 

bedhadakindia

रायबरेली में अधेड़ महिला की हत्या से सनसनी। हत्यारोपी को गिरफ्तार कर पुलिस वजह तलाशने में जुटी

bedhadakindia

प्रशासनिक व राजस्व अधिकारियों के साथ लोक अदालत को सफल बनाने के लिए की गई बैठक

bedhadakindia

विधानसभा सत्र की मंज़ूरी मिलने के बाद अब अपने MLAs को दूसरे शहर में शिफ्ट कर सकते हैं CM गहलोत

Admin

बढ़ा हुआ यूरिक एसिड दे सकता है कई बीमारियों को न्योता, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं कंट्रोल

Admin