Bedhadak India
अन्य अपराध स्थानीय समाचार

बगैर ले आउट के तालाब पाटकर हो रही अवैध प्लाटिंग पर चला प्राधिकरण का बुल्डोजर। भूमाफियाओं में हड़कंप

सीएम योगी के निर्देश के बाद रायबरेली में अवैध प्लाटिंग करने वालो के खिलाफ आज पहली कार्रवाई हुई है। सत्ताईस हज़ार वर्ग मीटर की अवैध प्लाटिंग पर रायबरेली विकास प्राधिकरण ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोज़र चला दिया है।

ज़मीन की कीमत तीन करोड़ के लगभग बताई गई है। शहर भर में अभी ग्यारह अन्य ऐसी प्लाटिंग हैं जिनपर बुलडोज़र चलेगा। हम बता दें कि रायबरेली में ज़मीन के कारोबारी बिना रेरा और विकास प्राधिकरण के अप्रूवल लिए हुए धडल्ले से प्लाटिंग कर ग्राहकों को ऊँचे दाम पर जमीन बेंच कर मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। अनियमित रूप से हो रही इन प्लाटिंग के चलते वहाँ मकान बनाकर रहने वालों को सीवर व जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ता है जिससे जिला प्रशासन के सामने असहज स्थिति का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए रायबरेली विकास प्राधिकरण ने शहर भर के ऐसे प्लाट डेवलपर को नोटिस देने के साथ ही अखबार में छपवाया था।

डेवेलपर द्वारा जवाब न मिलने पर आज सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा की अगुवाई में शक्तिनगर की 27000 वर्गमीटर में बनी प्लाटिंग को ज़मीदोज़ कर दिया। इस प्लाट की कीमत तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। दरअसल प्लाट डेवलपर कॉलोनी तो देते हैं लेकिन न तो उसमें पार्क की जगह छोड़ते हैं और न ही सीवर लाइन की व्यवस्था होती है। रुपये की लालच में सड़कें भी पतली छोड़ी जाती हैं जिससे वहाँ रहने वालों के साथ साथ पूरे शहर में समस्या उत्पन्न होती है।

 

 

शशांक सिंह राठौर की रिपोर्ट

संबंधित पोस्ट

पंचायत उपचुनाव के वोटों की गिनती में कोरोना गाइडलाइन माँग रही पानी। कोविड 19 की एसओपी के पालन किये बिना शुरू हुई वोटों की गिनती।

bedhadakindia

पंचायत चुनाव के बाद हिंसा का दौर जारी। पुलिस की सुस्ती से दबंगो के हौसले बुलंद।

bedhadakindia

bedhadakindia

सदर विधायक अदिति सिंह के प्रचार ने पकड़ी रफ्तार। अदिति ने दीवानी कचेहरी में प्रबुद्ध अधिवक्ताओं से मिलकर माँगे वोट

bedhadakindia

रायबरेली में घूस लेकर बनाई जा रही कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट। सलोन सीएचसी के कर्मचारी का घूस लेते वीडियो वायरल। सीएमओ ने दिए एफआईआर के आदेश।

bedhadakindia

अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा – गंगा विलास क्रूज पर चल रहा बार

bedhadakindia