Bedhadak India
मनोरंजन स्थानीय समाचार

इप्टा के प्रांतीय सम्मेलन में नई कार्यकारिणी का गठन। राकेश अध्यक्ष संतोष डे कार्यकारी अध्यक्ष चुने गए

इप्टा की नई कार्यकारिणी का चुनाव सम्पन्न । राकेश अध्यक्ष और संतोष डे कार्यकारी अध्यक्ष चुने गए

रायबरेली- रायबरेली के एक होटल में चल रहे भारतीय जन नाट्य संघ रायबरेली का दो दिवसीय प्रांतीय सम्मेलन संपन्न। आखिरी दिन आज दो कार्यशाला का आयोजन किया गया। पहली कार्यशाला का संचालन अमिताभ पांडेय ने किया।

जिसका विषय ‘वैज्ञानिक चेतना संप्रदायिकता धार्मिक कट्टरता और नफरत के खिलाफ वैज्ञानिक शिक्षा और संस्कृति कर्म’ था। जबकि दूसरी कार्यशाला में ‘सामाजिक अन्याय, लैंगिक अन्याय और संस्कृति कर्म पर विचार रखे गए। जिसका संचालन दीपक कबीर ने किया। बाद में दोनों कार्यशाला का सामूहिक प्रस्तुतिकरण किया गया।

सम्मेलन के दूसरे दिन हुवा नई कार्यकारिणी का चुनाव।

दो कार्यशाला के बाद इप्टा के महामंत्री संतोष डे ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। जिसे सदन ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। इसके बाद महामंत्री प्रतिवेदन पर चर्चा की गई व नए पदाधिकारियों का चुनाव हुआ। चुनाव के बाद इप्टा की नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। नई कार्यकारिणी में राकेश को अध्यक्ष और संतोष डे को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया।

शहजाद रिज़वी को महासचिव, डॉक्टर स्वाति पाल उप महासचिव और दीपक कबीर को संगठन सचिव चुना गया है। दिलीप रघुवंशी, प्रदीप घोष, अनीता गोपेश और सुभाष चंद्र को उपाध्यक्ष चुना गया। लिटिल संयोजन समिति में राज पप्पन, रिजवान, नीतू दीक्षित, दीपेंद्र और मानस रघुवंशी को चुना गया है।

नई कार्यकारिणी के सामने ” बौड़म” नाटक का हुवा मंचन

नए पदाधिकारियों के गठन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम में लिटिल इप्टा लखनऊ ने गीत प्रस्तुत किया।

अंत मे इप्टा रायबरेली की तरफ से ‘बौड़म’ नाटक का मंचन किया गया। बौड़म नाटक का आलेखन और निर्देशन जनार्दन मिश्र ने किया। बौड़म नाटक प्रेमचंद्र की कहानी हिंसा परमोधर्म पर आधारित है।

 

सुनील यादव की रिपोर्ट

 

संबंधित पोस्ट

प्राइवेट हास्पिटल में भ्रष्टाचार: त्रस्त बीजेपी वर्कर्स साख बचाने के लिए अपनी ही सरकार में धरने पर बैठे; आज कार्रवाई नही होने पर कल 10 बजे आत्मदाह की दिया चेतावनी

bedhadakindia

जनता के हित मे सपा ने जारी किया है घोषणा पत्र, सरकार बनने पर मिलेगी मुफ्त खाद और 300 यूनिट बिजली- आर पी यादव,

bedhadakindia

स्वास्थ्य टीम के साथ अभद्रता: गाँव में कोविड 19 की जाँच करने पहुँची स्वास्थ्य टीम के साथ गाली गलौच। पुलिस के दखल के बाद शरू हुई टेस्टिंग।

bedhadakindia

डॉ स्व वीरेन्द्र सिंह की 78वी जयन्ती पर लगा स्वास्थ्य कैम्प। कैंसर जैसे रोगों की हुई मुफ्त जाँच

bedhadakindia

प्रोटोकॉल के बिना दिंवगत विधायक के घर शोक संवेदना देने पहुँची केंद्रीय मंत्री स्मृती ईरानी। विधायक के निधन को बताया अपूर्णीय छति, हमेशा रहूंगी आपके साथ।

bedhadakindia

Coronavirus: India fights back, 7 more patients cured of Covid-19

Admin