Bedhadak India
युवा स्थानीय समाचार

सीडीओ ने बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओं योजनान्तर्गत हस्ताक्षर अभियान की करी शुरूवात

सीडीओ पूजा यादव ने आज विकास भवन में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं योजना के तहत हस्ताक्षर अभियान की शुरूवात की। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में 18 से 24 जनवरी तक बालिका सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रमों की पहली कड़ी में हस्ताक्षर अभियान की शुरूवात की गई है।

उन्होंने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान में शामिल हो। समाज में गिरते लिंगानुपात को रोकने एवं बेटियों को समाज में गौरवपूर्ण स्थान दिलाये जाने में अपनी जिम्मेदारी निभाएं। दहेज़ व भ्रूण हत्या जैसी समस्या की रोकथाम के लिए आवश्यक है।


 

 

 

समाज अपनी मानसिकता में परिवर्तन लाए। आज हम सब शपथ लें कि महिलाओं के प्रति हम सम्मान का दृष्टिकोण विकसित करेंगे। महिलाओं की सुरक्षा हेतु सदैव प्रयासरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा व स्वावलंबन हेतु शपथ कार्यक्रम व हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं योजनान्तर्गत फिरोज गांधी डिग्री कालेज महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी शपथ ली और हस्ताक्षर अभियान में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ मनोज कुमार त्रिपाठी ने कहा कि बालिकाओं को शिक्षा व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करके ही उन्हें सशक्त किया जा सकता है। महिलाएं रोजगार में ज्यादा से ज्यादा आएं इसलिए आवश्यक है कि हम उन्हें शिक्षित करें। मौके पर जिला प्रोबेशन अधिकारी जयपाल वर्मा, जिला सूचना अधिकारी सुहेल वहीद अंसारी व महिला कल्याण अधिकारी शेफाली सिंह, जिला समन्वयक पूजा शुक्ला, राम करन, सुफिया खातून, प्रिया त्रिपाठी, एस0एस0 पांडेय सहित अन्य कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षर अभियान मे हिस्सा लिया गया।

 

शशांक सिंह की रिपोर्ट

संबंधित पोस्ट

गुरुकुल महाविद्यालय आयोजित हुवा कोरोना जागरूकता कार्यक्रम। एसडीएम की मौजूदगी में संस्थान प्रबंधक ने सीएचसी में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर देने का किया एलान।

bedhadakindia

 ज़िला प्रशासन या सॉफ्टवेयर की चूक से महिला शिक्षकों के उड़े होश। पंचायत चुनाव में महिला शिक्षिकाओं को बना दिया गया पीठासीन अधिकारी। दूरदराज इलाकों में लग गई चुनावी ड्यूटी,चुनाव की पूर्व संध्या पर सुदूर गांव में रात बिताने को लेकर डर के साये में महिला शिक्षिकायें। 

bedhadakindia

जिला मजिस्ट्रेट माला श्रीवास्तव ने तीन को किया जिला बदर

bedhadakindia

शहीद कोरोना योद्धाओं को एनएचएम संघ के आव्हान पर कर्मचारियों ने दीप जलाकर दी श्रद्धांजलि

bedhadakindia

आग लगने से कई बीघे फसल जलकर राख। किसानो के सामने जीवन यापन का संकट, एसडीएम ने मौके पर पहुंच कर लिया नुकसान का जायजा 

bedhadakindia

मित्र पुलिस के साथ अभिभावक बनी रायबरेली पुलिस। महिला इंस्पेक्टर रेखा सिंह ने गरीब कन्या का विवाह कर किया कन्यादान।

bedhadakindia